Thursday, July 30, 2015

Candle March for Deepali of Sirsa

Candle March Protest for Deepali of Sirsa.
SIRSA NEWS 
30 July, 2015
Pictures and Videos: Amar Singh Jyani, GS Mann, Background Music: Murari Verma.
Watch Video: Candle March for Deepali Singla of Sirsa. Candle March to protest alleged murder by in laws of Deepali Singla of Sirsa who was Married in Bhatinda.

If you have a high speed Internet connection, then you may Change Quality to 360p/480p or higher for better quality Video. (From Quality Gear Icon on right hand bottom corner of Video Window)
-शहर में निकला कैंडल मार्च।
-दीपाली हत्याकांड में आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग।
-हजारों की संख्या में कैंडल मार्च में शामिल हुए सिरसावासी।
-विभिन्न राजनीतिक, सामाजिक और शैक्षणिक संस्थाओं ने की सहभागिता।
-दीपाली के हत्यारों को मिले सख्त से सख्त सजा : गोबिंद कांडा
-बठिंडा में दहेज को लेकर हुई थी नवविवाहिता दीपाली की हत्या।
-मायके पक्ष के लोगों ने ससुरालपक्ष पर लगाया था आरोप।
-मृतका के परिजनों की मांग
-मामले की हो सीबीआई जांच, दोषियों को मिले फांसी।
 दहेज के लिए बङ्क्षठडा में मौत के घाट उतारी गई सिरसा की बेटी दीपाली के लिए आज शहर में कैंडल मार्च निकाला गया। कैंडल मार्च में हजारों की संख्या में सिरसावासी शामिल हुए। विभिन्न राजनीतिक दलों, सामाजिक संस्थाओं, शैक्षणकि संस्थाओं से जुड़े लोगों ने इस मार्च में सहभागिता की। सभी लोगों की मांग थी कि सिरसा की बेटी को न्याय मिलना चाहिए। इस मामले की सीबीआई से जांच होनी चाहिए और दीपाली की हत्या में संल्पित लोगों को फांसी दी जानी चाहिए ताकि भविष्य में दहेज के लिए कोई बेटी बलि न चढ़े। इस कैंडल मार्च में हजारों की संख्या में शामिल होकर लोगों ने भी इस बात का संकेत दिया कि वे दहेज जैसी सामाजिक बुराई के खिलाफ हैं और दहेज के लिए किसी बेटी की भविष्य में बलि नहीं चढऩे देंगे। हजारों लोग हाथों में कैंडल लिए हुए दीपाली के रोड़ी बाजार स्थित आवास से रवाना हुए। शहर के विभिन्न बाजारों से होता हुआ यह काफिला दीपाली के आवास पर ही समाप्त हुआ। लंबे अर्से बाद किसी मुद्दे पर विभिन्न राजनीतिक दल एकजुट नजर आए।
वॉयस-दीपाली के परिजनों और मार्च में शामिल अन्य लोगों ने भी दीपाली के लिए जस्ट्सि की मांग की और कहा कि नवविवाहिता दीपाली को बेदर्दी से दहेज लोभियों ने मौत के घाट उतार दिया। ऐसे लोगों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाना चाहिए। सरकार चाहे किसी की भी जो इस मामले में डटकर विरोध किया जाएगा। राजनीति से ऊपर उठकर सिरसा के लोग जिस प्रकार कैंडल मार्च में शामिल हुए हैं उसी तरह आगे तक जाएंगे।
बाईट-मृतका की नानी। 
बाईट-कैंडल मार्च में शामिल महिलाएं।

No comments: